30.6 C
Jaipur
Monday, May 23, 2022
Homeटेक्नोलोजीअपनी दूसरी वर्षगांठ पर, बायलोऐप इंडिया ने मिलेनियल प्रमुख हाइपर-लोकल बिजनसेस के...

अपनी दूसरी वर्षगांठ पर, बायलोऐप इंडिया ने मिलेनियल प्रमुख हाइपर-लोकल बिजनसेस के लिए लॉन्च किए ‘बिजनेस अवॉर्ड्स’

भारत अपडेट। बायलोऐप इंडिया ने हाल ही में अपने सफल 2 वर्ष पूरे किए हैं। इस अवसर पर प्लेटफॉर्म ने इंडियन मार्केटप्लेस के लाखों मिलेनियल-मर्चेंट्स को एक नई पहचान दिलाने के उद्देश्य से ‘‘बायलोऐप बिजनेस अवॉर्ड्स‘‘ के लॉन्च की घोषणा की है। ये अवॉर्ड्स मर्चेंट को अपने शहर में सेलिब्रिटी के समान उपस्थिति दर्ज कराने में महत्वपूर्ण योगदान देंगे और विजेताओं को  Byloapp.com  (बायलोऐप डॉट कॉम) की सहायता से कस्टमर्स कम्युनिटी के बीच एक नई पहचान देंगे।

वर्तमान के एक अध्ययन के अनुसार, भारत में मिलेनियल्स की संख्या 40 करोड़ है, जो देश की आबादी का एक तिहाई और वर्कफोर्स का 46 प्रतिशत है। पिछले 10 वर्षों को ध्यान में रखते हुए, मिलेनियल और जनरेशन जेड की आबादी पर रील-लाइफ सेलेब्रिटीज का काफी प्रभाव पड़ा है, जिसके चलते उनके शॉपिंग बिहेवियर में बड़ा बदलाव आया है जो जाने-अनजाने में मिलेनियल प्रमुख बिजनसेस के अस्तित्व को प्रभावित कर रहा है।

बायलोऐप बिजनेस अवॉर्ड्स के लॉन्च के साथ ही बायलोऐप इंडिया हाइपर-लोकल मार्केटप्लेस के मर्चेंट्स पर ध्यान केंद्रित करते हुए सिटी-स्पेसिफिक अवॉर्ड्स लॉन्च करने वाला पहला भारतीय स्टार्टअप बन चुका है। केवल दो हफ्तों में, बायलोऐप इंडिया को 32 शहरों तथा 08 विभिन्न राज्यों से 250 से अधिक नामांकन प्राप्त हुए हैं और यह 87,000़ भारतीय ऑडियंस तक पहुंच बनाने में भी सक्षम हुआ है।

इस पहल को मर्चेंट के पर्सपेक्टिव से मार्केटिंग पजल के एक बहुत ही महत्वपूर्ण तत्व के रूप में देखा जा रहा है क्योंकि यह उन्हें महामारी के बाद अपने कस्टमर्स के साथ फिर से जुड़ने का अद्भुत अवसर प्रदान कर रहा है। मर्चेंट तथा कस्टमर कम्युनिटी से इस पहल के बेहतरीन रिस्पॉन्स को देखते हुए, बायलोऐप इंडिया के फाउंडर तथा सीईओ रोहित वर्मा ने घोषणा की है कि ‘बायलोऐप बिजनेस अवॉर्ड्स मासिक आधार पर आयोजित किए जाएंगे और बहुत जल्द हम एक टॉक-शो शुरू करेंगे, जो कि मिलेनियल मर्चेंट्स के साथ सिटी-स्पेसिफिक मार्केटप्लेस मैगजीन का अनुसरण करेगी।‘

विजेताओं की घोषणा बायलोऐप के फाउंडर तथा सीईओ, रोहित वर्मा ने यूट्यूब पर एक अवॉर्ड सेरेमनी के माध्यम से की।

बायलोऐप बिजनेस अवॉर्ड्स की घोषणा के समय, यह प्लेटफॉर्म 32 शहरों में उपलब्ध था और वर्तमान में, यह 38 शहरों में उपलब्ध है, जिसमें 10,000 से अधिक बिजनसेस 50़ कैटेगरीज प्रदान करते हैं।  Byloapp.com  (बायलोऐप डॉट कॉम) भारत का सबसे बड़ा हाइपर-लोकल मार्केटप्लेस सर्च इंजन बन रहा है और अगले कुछ महीनों में अपनी उपस्थिति को दोगुना करने का लक्ष्य लेकर एक नई उड़ान की ओर बढ़ चला है।

 

बाबूलाल नागा
बाबूलाल नागाhttps://bharatupdate.com
हम आपको वो देंगे, जो आपको आज के दौर में कोई नहीं देगा और वो है- सच्ची पत्रकारिता। आपका -बाबूलाल नागा एडिटर, भारत अपडेट
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments