12.6 C
Jaipur
Tuesday, December 6, 2022
Homeराजस्थानकोरोना योद्धा बने जिला कलेक्टर उमरदीन खान

कोरोना योद्धा बने जिला कलेक्टर उमरदीन खान

रमेश सर्राफ धमोरा

झुंझुनूं के जिला कलेक्टर उमरदीन खान एक मजबूत कोरोना योद्धा के रूप में जिले का नेतृत्व कर रहे हैं। वे कोरोना जैसी वैश्विक महामारी का पूरी दृढ़ता के साथ मुकाबला कर रहे हैं। जिले का पूरा प्रशासनिक अमला भी पूरी मुस्तैदी से उनके साथ इस मुहीम में डटा हुआ है। 

18 मार्च को जिले में इटली से आए पहले 3 कोरोना पॉजिटिव मिले थे। उसके बाद वे जिले की जनता को कोरोना से बचाने के लिए दिन रात एक करके पूरी मेहनत कर रहे हैं। इस दौरान वे अपने परिवार से मिलने एक बार भी अपने घर जयपुर नहीं जा पाए हैं। आज उनकी शादी की सालगिरह हैं। हम सब की तरफ से उनको शादी की वर्षगांठ की बहुत-बहुत बधाईयां। शायद पहला मौका होगा जब वह अपने घर परिवार से दूर रहकर शादी की सालगिरह भी नहीं मना पा रहे होंगे, क्योंकि उन्होंने शादी की सालगिरह मनाने के बजाय जिले में रहकर कोरोना को हराना ज्यादा मुनासिब समझा है।

समाचार पत्रों में प्रतिदिन कोराना से युद्ध कर रहे योद्धाओं के प्रेरणादायक बातें प्रकाशित हो रही हैं। उसी श्रृंखला में झुंझुनूं के जिला कलेक्टर उमरदीन खान भी जिले के लिए एक कोरोना योद्धा बने हुए हैं। हालांकि झुंझुनूं जिले में अब तक कुल 42 कोरोना पॉजिटिव केस मिल चुके हैं जिनमें से अधिकांश स्वस्थ भी हो चुके हैं तथा कई लोगों को उनके घर भी भेज दिया गया है। जो जिले के लिए एक शुभ संकेत है। कोरोना पॉजिटिव केस का अब झुंझुनूं के भगवानदास खेतान अस्पताल में ही इलाज होने लगा है और शीघ्र ही झुंझुनूं में कोरोना टेस्टिंग लैब भी शुरू हो जाएगी। जिससे यहां के सैंपल जांच के लिए जयपुर नहीं भेजने पड़ेंगे। उनकी जांच झुंझुनूं की लेबोरेटरी में ही हो जाएगी। कोरोना के पैमाने पर झुंझुनूं जिला अभी रेड जोन में है। हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि शीघ्र ही यहां की स्थिति में सुधार हो तथा जिला पूर्ववत सामान्य स्थिति में आ जाए।

चिकित्सा विभाग से जुड़े जिले के सभी चिकित्सक व कर्मचारी पूरी मुस्तैदी से कोरेना संक्रमण की चैन  को तोड़ने में सफल हुए हैं जिसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं। पुलिस, सफाईकर्मी, पूर्वसैनिक, एनसीसी कैडेट्स, स्काउटगाइड्स के साथी, पंचायतीराज, नगरपालिका, शिक्षा विभाग, फायर ब्रिगेड, बिजली व पानी सहित अन्य आवश्यक सेवाओं से जुड़े विभिन्न सरकारी महकमों के सभी कार्मिक भी धन्यवाद के पात्र हैं जो बिना थके, बिना रुके दिन-रात एक कर कोरोना को हराकर जिले की जनता को बचाने में लगे हुए हैं। उन सब को भी दिल से सलाम। 

एक बार फिर से जिला कलेक्टर उमरदीन खान को बधाई की वे जिले के प्रशासनिक अमले को एक सूत्र में बांधकर कोरोना को हराने की तरफ तीव्र गति से अग्रसर है। जिसमें जिले की जनता भी सरकार द्वारा जारी नियम-कानून का पूर्णतया पालना कर उनका भरपूर साथ दे रही है। कोरोना के खिलाफ एकजुटता के लिए जिले के समस्त नागरिक भी बधाई के पात्र हैं। जो बड़े धैर्य के साथ पिछले एक महीने से लाॅकडाउन की पालना कर रहे हैं। (लेखक स्वतंत्र पत्रकार हैं)

 

बाबूलाल नागा
बाबूलाल नागाhttps://bharatupdate.com
हम आपको वो देंगे, जो आपको आज के दौर में कोई नहीं देगा और वो है- सच्ची पत्रकारिता। आपका -बाबूलाल नागा एडिटर, भारत अपडेट
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments