30.6 C
Jaipur
Monday, May 23, 2022
Homeखेल-कूदचेन्नई टेस्ट में भारत की करारी हार, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में...

चेन्नई टेस्ट में भारत की करारी हार, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में शीर्ष स्थान भी गवाया

भारत अपडेट, चेन्नई। भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में आज भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा। उम्मीद थी कि आज भारतीय टीम अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे की तरह चेन्नई में भी चमत्कार करेगी और टेस्ट के अंतिम दिन जीत हासिल कर लेगी। पर भारतीय टीम को घर में सबसे बड़ी हार मिली। इंग्लैंड ने भारत को 227 रनों से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। जेम्स एंडरसन की तूफानी गेंदबाजी को भारतीय बल्लेबाज झेल नहीं पाए। इस जीत के साथ इंग्लैंड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है, जबकि इस मैच से पहले वह चौथे स्थान पर था। इस मैच से पहले शीर्ष पर चल रहा भारत चौथे स्थान पर खिसक गया।

इंग्लैंड के खिलाफ भारत को अपने घर में सबसे बड़ी हार (रनों के लिहाज से) का सामना करना पड़ा। इससे पहले इंग्लैंड ने 2006 में मुंबई में टीम इंडिया को 212 रनों से मात दी थी। दूसरा टेस्ट भी इसी एमए चिदंबरम स्टेडियम में 13 फरवरी से खेल जाएगा।

मैच के दौरान  लीच (76 रन पर 4 विकेट) और एंडरसन (17 रन पर 3 विकेट) की सधी हुई गेंदबाजी के सामने भारतीय टीम 420 रनों के विश्व रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान विराट कोहली (72) और शुभमन गिल (50) के अर्धशतकों के बावजूद 58.1 ओवरों में 192 रनों पर ढेर हो गई। 

 

बाबूलाल नागा
बाबूलाल नागाhttps://bharatupdate.com
हम आपको वो देंगे, जो आपको आज के दौर में कोई नहीं देगा और वो है- सच्ची पत्रकारिता। आपका -बाबूलाल नागा एडिटर, भारत अपडेट
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments