33.6 C
Jaipur
Monday, July 4, 2022
Homeविविधखेल-खिलाड़ीदुनिया के नंबर 1 बिलियर्ड्स और स्नूकर खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने अपनी...

दुनिया के नंबर 1 बिलियर्ड्स और स्नूकर खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट लॉन्च की

भारत अपडेट। भारत के गोल्डनबॉय पंकज आडवाणी ने बिलियर्ड्स और स्नूकर में अपनी जीत से भारत को गौरवान्वित करने का कोई मौका नहीं छोड़ा।  खेल के प्रति उनकी भूख और जुनून ने उन्हें अपने करियर के सभी शिखर हासिल करने के लिए प्रेरित किया है।  चैंपियन ने अपने 18 साल के खेल करियर को पूरा कर लिया है।  18 साल पहले पंकज आडवाणी ने भारत को गौरवान्वित किया और एक अविस्मरणीय इतिहास रचा।  वह सबसे कम उम्र के राष्ट्रीय चैंपियन बने और 18 साल की उम्र में अपना पहला विश्व खिताब जीता। भारत के सबसे कम उम्र के राष्ट्रीय चैंपियन अपने पहले विश्व खिताब के बाद से अजेय रहे हैं।  अपने करियर के इस पड़ाव पर पंकज आडवाणी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट लॉन्च करने की घोषणा की है।  चैंपियन की आधिकारिक वेबसाइट में समय-सीमा के साथ-साथ उसकी सभी उपलब्धियों का प्रभावी संग्रह होगा।  पंकज आडवाणी की वेबसाइट बेहद आसान बहने वाली और जीवंत दिखती है।  इसमें चैंपियन की ताजा खबरों के अपडेट भी होंगे जो उनके प्रशंसकों को अपडेट रखेंगे।

पंकज आडवाणी के इतने रंगीन करियर के साथ, पंकज आडवाणी के प्रशंसक और प्रशंसक चैंपियन के बारे में थोड़ा और जानने और उनके अनुभवों से सीखने के लिए उत्सुक हैं।  खैर, पंकज आडवाणी की आधिकारिक वेबसाइट निश्चित रूप से सभी प्रशंसकों के लिए एक अच्छी खबर है।  प्रशंसकों और चैंपियन के बीच घनिष्ठ संबंध बनाने का प्रयास करने के लिए इस वेबसाइट को लॉन्च किया जाएगा।  वेबसाइट एक आदर्श पुल होगी जो हम सभी को गोल्डनबॉय के जीवन में एक चरम शिखर देगी और एक गहरा संबंध भी बनाएगी।

36 वर्षीय चैंपियन ने अब तक बड़े पैमाने पर 24 विश्व खिताब हासिल किए हैं।  उन्होंने न केवल स्नूकर में बल्कि बिलियर्ड्स में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।  उन्होंने अपनी 11वीं राष्ट्रीय बिलियर्ड्सचैंपियनशिप जीतकर अपनी टोपी में एक और पंख जोड़ा जो सेज विश्वविद्यालय, भोपाल में आयोजित किया गया था।  उसे खुद पर विश्वास था और उसने खेल से जुड़े सभी मिथकों को तोड़ दिया।  उन्होंने साबित कर दिया कि क्यूस्पोर्ट्स केवल अभिजात वर्ग के लिए खेल नहीं हैं।  गोल्डनबॉय इस बात का जीता-जागता उदाहरण है कि किसी भी पृष्ठभूमि के लोग इसे खेल सकते हैं और इसमें उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं यदि उनमें इसका जुनून है।  चैंपियन को लगता है कि उसकी सफलता के पीछे उसका बड़ा भाई श्री है और यह सब श्री के बिना संभव नहीं होता।

वर्तमान में, पंकज आडवाणीआईबीएसएफ विश्व स्नूकरचैम्पियनशिप के फाइनल के लिए कमर कस रहे हैं, जो ओमाइक्रोन के बढ़ते मामलों के निपटारे के बाद दोहा में होनी है।  वह हाल ही में कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद भी ठीक हो गया।

 

बाबूलाल नागा
बाबूलाल नागाhttps://bharatupdate.com
हम आपको वो देंगे, जो आपको आज के दौर में कोई नहीं देगा और वो है- सच्ची पत्रकारिता। आपका -बाबूलाल नागा एडिटर, भारत अपडेट
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments