11.2 C
New York
Tuesday, April 16, 2024
Homeविविधमनोरंजनडिशटीवी इंडिया ने डिशटीवी और डी2एच प्लेCटफॉर्म्स पर ‘हॉलीवुड इंडी ऐक्टिव’...

डिशटीवी इंडिया ने डिशटीवी और डी2एच प्लेCटफॉर्म्स पर ‘हॉलीवुड इंडी ऐक्टिव’ की शुरुआत की

टीम भारत अपडेट। भारत की प्रमुख डीटीएच कंपनी- डिश टीवी इंडिया लिमिटेड ने अपने दोनों प्ले टफॉर्म्सम, डिशटीवी एवं डी2एच पर नई वैल्यू-ऐडेड सर्विस (वीएएस) ‘हॉलीवुड इंडी ऐक्टिव’ की शुरुआत की है। इस तरह डिश टीवी ने अपने ग्राहकों को अनूठा एवं बेहतरीन क्वॉ‍लिटी का मनोरंजन उपलब्धए कराने की अपनी कोशिशों को जारी रखा है। अपनी खुद की भाषा में कंटेंट देखने के इच्छुवक दर्शकों की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए, कंपनी ने वन टेक मीडिया के साथ साझेदारी की है। इस सहयोग के माध्यतम से 4 भाषाओं – हिन्दी, तमिल, तेलुगू और मराठी में डब की गई हॉलीवुड की मशहूर एवं बेहतरीन फिल्मों को प्रदर्शित किया जाएगा। इस सर्विस पर फिल्मों को डिशटीवी एवं डी2एच दोनों प्लेवटफॉर्म्स पर बिना किसी ऐड-ब्रेक के सिर्फ 45 रुपए+टैक्स प्रति माह की कीमत पर देखा जा सकता है।

भारतीय बाजार में प्रादेशिक भाषाओं में रिलीज की गई ऐसी कई फिल्में मौजूद हैं, जो बॉक्स ऑफिस पर बहुत ज्यादा हिट रही हैं। प्रमुख हॉलीवुड प्रोडक्श्न हाउस भी इस ट्रेंड से अछूते नहीं रहे हैं और अपनी प्रसिद्ध फिल्मों को उन भाषाओं में रिलीज कर रहे हैं, जिनसे भारतीय दर्शक जुड़ाव महसूस कर सकते हैं। हालांकि, हॉलीवुड की सभी फिल्मोंं को डब नहीं किया जाता है और न ही वे सभी प्रादेशिक भाषाओं में प्रस्तुत की जाती हैं। इतना ही नहीं, ऐसा कोई एक सिंगल डेस्टिनेशन भी नहीं है, जहां पर विभिन्न भाषाओं में फिल्मी मौजूद हो। डिश टीवी की आंतरिक रिसर्च में पता चला है कि अत्यधिक मांग में रहने वाले इंटरनेशनल कंटेंट की उपलब्धता और दर्शक जिन कंटेंट को अपनी पसंदीदा भाषा में देखना चाहते हैं, उसमें स्पष्ट अंतर है। ग्राहक उन कंटेंट के साथ जुड़ाव बनाना और उसे अपनी सुविधानुसार देखना पसंद करते हैं, यही वजह है कि डिशटीवी ने इस सर्विस को लॉन्च किया है, जो इस अंतर को भर रहा है और दर्शकों की अपनी पसंदीदा भाषा में इंटरनेशनल कंटेंट उपलब्ध  कराकर उनकी जरूरतों को पूरा कर रहा है।
डिश टीवी इंडिया लिमिटेड के सीईओ अनिल दुआ ने नई सेवाओं की पेशकश किए जाने पर कहा, “अपने दर्शकों को सर्वश्रेष्ठी और विविधतापूर्ण मनोरंजक कंटेंट उपलब्ध कराने के हमारे सिद्धांत के अनुरूप, हमने हमारे प्लेटफॉर्म पर ‘हॉलीवुड इंडी ऐक्टिव’ की पेशकश की है, जो 4 भाषाओं में विज्ञापनमुक्त  हॉलीवुड कंटेंट को उपलब्ध  कराता है। हमारे प्लेटटफॉर्म पर बड़ी संख्या में दर्शक हिन्दी, मराठी, तमिल और तेलुगू कंटेंट देखना पसंद करते हैं और यही कारण है कि हमने इन चार भाषाओं में डब की गई इस सर्विस को लॉन्च करने का फैसला किया। हॉलीवुड इंडी ऐक्टिव उन दर्शकों के लिए है, जो इंटरनेशनल कंटेंट को अपनी पसंदीदा भाषा में देखना चाहते हैं। हॉलीवुड मूवीज एक ऐसा सेगमेंट है, जिसमें हमारे दर्शकों की दिलचस्पीन तेजी से बढ़ रही है। इस नई सर्विस के साथ, ग्राहक एक बेहद किफायती कीमत में अपनी पसंदीदा भाषा में 100 से ज्यादा हॉलीवुड टाइटल्स का आनंद उठा सकेंगे।”
हॉलीवुड इं‍डी ऐक्टिव 100 से अधिक हॉलीवुड टाइटल्स को प्रदर्शित करेगा और हर महीने कई अन्य1 टाइटल्स  को बदलता रहेगा। इनमें विभिन्न जोनर्स जैसे कि ऐक्शिन, ऐडवेंचर, क्राइम, थ्रिलर, मिस्ट्री , साई-फाई, सस्पेंस, हॉरर एवं अन्य शामिल हैं। यह सर्विस डिश टीवी पर चैनल नंबर 337 और डी2एच पर 320 पर उपलब्ध  है।
वर्ष 2019 में शुरू किए गए, वॉचो एक्सएक्लू्सिव द्वारा कई ऑरिजिनल शोज एवं वेब सीरीज की पेशकश की गई है, जैसे कि मनगढ़ंत, अवैध, एक्ससप्लोूज़िव, आरोप, वजह, तारा भैया जिंदाबाद, द मॉर्निंग शो, हैप्पीस, बौछार-ए-इश्क, गुप्ता निवास, जौनपुर, पापा का स्कूवटर और अन्य। इतना ही नहीं, वॉचो द्वारा कोरियाई ड्रामा और विभिन्न इंटरनेशनल शोज की पेशकश भी की जाती है। वॉचो ने हाल ही में 253 रुपए प्रति माह के अपने सिग्नेनचर प्लाशन के साथ ओटीटी एग्रीगेशन बिजनेस में कदम रखा है। 11 लोकप्रिय ओटीटी ऐेप्सी के साथ, यह एक ऑल-इन-वन ओटीटी सब्सओक्रिप्श न के लिए एक तेजी से विकसित हो रहा गो-टु-डेस्टिनेशन बन रहा है। वॉचो पर यूजर-जनरेटेड कंटेंट के लिए एक अनूठा प्लेटफॉर्म भी है, जिसे स्वैग के नाम से जाना जाता है। यहां पर लोग खुद का कंटेंट बना सकते हैं और अपने सामर्थ्य  का पता लगा सकते हैं। वॉचो तक विभिन्न डिवाइसेज (फायर टीवी स्टिक, डिश स्माथर्ट, एंड्रॉयड एवं आईओएस सेलफोन्स् और डी2एच मैजिक डिवाइसेज सहित) या ऑनलाइन www.WATCHO.com के जरिये पहुंचा जा सकता है।
Bharat Update
Bharat Update
भारत अपडेट डॉट कॉम एक हिंदी स्वतंत्र पोर्टल है, जिसे शुरू करने के पीछे हमारा यही मक़सद है कि हम प्रिंट मीडिया की विश्वसनीयता इस डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी परोस सकें। हम कोई बड़े मीडिया घराने नहीं हैं बल्कि हम तो सीमित संसाधनों के साथ पत्रकारिता करने वाले हैं। कौन नहीं जानता कि सत्य और मौलिकता संसाधनों की मोहताज नहीं होती। हमारी भी यही ताक़त है। हमारे पास ग्राउंड रिपोर्ट्स हैं, हमारे पास सत्य है, हमारे पास वो पत्रकारिता है, जो इसे ओरों से विशिष्ट बनाने का माद्दा रखती है।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments