11.2 C
New York
Tuesday, April 16, 2024
Homeविविधबिज़नेसप्रोटीन से भरपूर सोया चंक्स के बारे में जागरूकता कैंपेन के साथ...

प्रोटीन से भरपूर सोया चंक्स के बारे में जागरूकता कैंपेन के साथ राष्ट्रीय प्रोटीन दिवस मना रहा फॉर्च्यून

टीम भारत अपडेट। देश में नंबर 1 खाद्य तेल ब्रांड फॉर्च्यून, फॉर्च्यून सोया चंक्स के साथ राष्ट्रीय प्रोटीन दिवस मना रहा है, जो टेक्सचराइज़्ड सोया प्रोटीन (टीएसपी) श्रेणी में अग्रणी ब्रांडों में से एक है। टीएसपी सब्जियों और मीट के सबसे पसंदीदा विकल्पों में से एक है।
फॉर्च्यून सोया चंक्स ने राष्ट्रीय प्रोटीन दिवस के चौथे एडिशन को चिह्नित करने के लिए एक कैंपेन शुरू किया है, जो ‘सभी के लिए प्रोटीन तक आसान पहुंच’ विषय पर केंद्रित है। कैंपेन के साथ, इसका उद्देश्य प्रोटीन युक्त सोया चंक्स के कई स्वास्थ्य लाभों के बारे में जागरूकता बढ़ाना है, जिसमें 9 आवश्यक अमीनो एसिड शामिल हैं जिनकी शरीर को अच्छे स्वास्थ्य और ग्रोथ, कम वसा वाली सामग्री, विटामिन, मिनरल और फाइबर के लिए आवश्यकता होती है।
सोया चंक्स में दूध की तुलना में अधिक प्रोटीन (दूध की तुलना में 15 गुना अधिक प्रोटीन) होता है और इसे वेंगर मशीन टेक्नोलॉजी से बनाया जाता है जो सभी प्राकृतिक पोषण को बनाए रखता है और इसे बनावट में सुपर सोखने वाला बनाता है जो सभी मसालों को अच्छी तरह से सोख लेता है, इस प्रकार यह इसे पाक अन्वेषण के लिए उपयुक्त बनाता है।
राष्ट्रीय प्रोटीन दिवस कैंपेन के बारे में बात करते हुए, अदाणी विल्मर के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट, मार्केटिंग एंड सेल्स, विनीथ विश्वंभरण ने कहा, “फॉर्च्यून सोया चंक्स लगातार शीर्ष सोया ब्रांडों में से एक बना हुआ है और इसे मीट या सब्जियों के लिए एक परफेक्ट रिप्लेसमेंट के रूप में माना जाता है।  हालांकि, बहुत से लोग प्रोटीन और अन्य पोषण संबंधी लाभों से भरपूर होने के बारे में नहीं जानते हैं। राष्ट्रीय प्रोटीन दिवस हमारे समग्र कल्याण के लिए हमारे आहार में प्रोटीन के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने का एक उपयुक्त अवसर है।
फॉर्च्यून सोया चंक्स न केवल उन गृहिणियों के बीच लोकप्रिय है जो अपने परिवार के लिए स्वस्थ विकल्पों की तलाश कर रही हैं, बल्कि उन लोगों में भी प्रसिद्ध है, जो नए व्यंजनों के साथ-साथ स्वास्थ्य के प्रति जागरूक या फिटनेस के प्रति उत्साहित रहते हैं और अपने दैनिक प्रोटीन सेवन को बढ़ाने के लिए सचेत हैं। सोया चंक्स 8-14 वर्ष की आयु के बच्चों के समग्र विकास के लिए भी आवश्यक हैं। प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थ मांसपेशियों को बढ़ाने, वजन को मैनेज करने, ब्लड शुगर लेवल को स्थिर करने, हेल्थी ब्रेन फंक्शनिंग, हड्डियों को मजबूत बनाए रखने और हृदय स्वास्थ्य की देखभाल के लिए फायदेमंद होते हैं।
फॉर्च्यून सोया चंक्स का  महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, बिहार, उड़ीसा, यूपी और दिल्ली में बड़े स्तर पर सेवन किया जाता है।
अदाणी विल्मर लिमिटेड के बारे में:- अदाणी विल्मर लिमिटेड (एडब्लूएल) भारत की सबसे बड़ी खाद्य एफएमसीजी कंपनियों में से एक है, जो भारतीय उपभोक्ताओं के लिए खाद्य तेल, गेहूं का आटा, चावल, दाल और चीनी सहित अधिकांश प्राथमिक रसोई के आवश्यक सामान की पेशकश करती है। कंपनी के उत्पादों को विभिन्न ग्राहक समूहों के लिए व्यापक मूल्य स्पेक्ट्रम में ब्रांडों की एक विविध श्रेणी के तहत पेश किया जाता है। इसका प्रमुख ब्रांड ‘फॉर्च्यून’ भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले खाद्य तेल और खाद्य ब्रांडों में से एक है। इसमें पैक किए गए खाद्य पदार्थों की एक विस्तृत श्रृंखला है जिसमें पैकेज्ड गेहूं का आटा, चावल, दालें, बेसन, चीनी, सोया चंक्स और अनाज आधारित उत्पाद जैसे रेडी-टू-कुक खिचड़ी शामिल हैं। यह ब्रांड एलाइफ के तहत ओलियोकेमिकल्स, अरंडी का तेल और इसके डेरिवेटिव व डी-ऑयल्ड केक और एचपीसी श्रेणी सहित उद्योग की आवश्यक वस्तुओं की एक विविध रेंज भी प्रदान करता है जिसमें साबुन, हैंड वॉश और हैंड सैनिटाइज़र शामिल हैं।
Bharat Update
Bharat Update
भारत अपडेट डॉट कॉम एक हिंदी स्वतंत्र पोर्टल है, जिसे शुरू करने के पीछे हमारा यही मक़सद है कि हम प्रिंट मीडिया की विश्वसनीयता इस डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी परोस सकें। हम कोई बड़े मीडिया घराने नहीं हैं बल्कि हम तो सीमित संसाधनों के साथ पत्रकारिता करने वाले हैं। कौन नहीं जानता कि सत्य और मौलिकता संसाधनों की मोहताज नहीं होती। हमारी भी यही ताक़त है। हमारे पास ग्राउंड रिपोर्ट्स हैं, हमारे पास सत्य है, हमारे पास वो पत्रकारिता है, जो इसे ओरों से विशिष्ट बनाने का माद्दा रखती है।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments