23.6 C
New York
Monday, June 24, 2024
Homeविविधस्टेबिन बेन ने बेहतर भविष्य की ओर एक कदम बढ़ाया; प्लास्टिक प्रदूषण...

स्टेबिन बेन ने बेहतर भविष्य की ओर एक कदम बढ़ाया; प्लास्टिक प्रदूषण के खिलाफ अभियान को आवाज दी

टीम भारत अपडेट। वर्तमान में देश के सबसे लोकप्रिय और पसंदीदा गायकों में से एक, स्टेबिन बेन ने प्लास्टिक प्रदूषण के खिलाफ जागरूकता पैदा करने के लिए प्लास्टिक के एकल उपयोग के खिलाफ अभियान के लिए भामला फाउंडेशन के साथ हाथ मिलाया है। म्यूज़िक सेंसेशन के रूप में जाने जाने वाले स्टेबिन, न केवल अपने विशाल फैनबेस के माध्यम से अभियान को समर्थन देंगे, बल्कि उन्होंने इस अभियान के लिए थीम गीत भी गाया है। टिक टिक प्लास्टिक, संगीत वीडियो का अनावरण विश्व पर्यावरण दिवस, यानी 5 जून, 2023 को मुंबई में आयोजित होने वाले विशेष कार्यक्रम में किया जाएगा।

स्टेबिन बेन द्वारा गाये इस म्यूज़िक वीडियो में मनोरंजन उद्योग की प्रमुख हस्तियों का समावेश है, जैसे की विद्या बालन, आलिया भट्ट, राजकुमार राव, नीति मोहन सहित अन्य कलाकार।
सहयोग के बारे में बात करते हुए, स्टेबिन बेन कहते हैं, “प्लास्टिक के उपयोग को कम करने के लिए वर्षों से कई उपायों के बावजूद, इसका बड़े पैमाने पर उपयोग पर्यावरण के प्रदूषण में योगदान देने वाला एक प्राथमिक कारक रहा है। एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में, यह हमारा सामूहिक कर्तव्य है कि हम न केवल प्लास्टिक का कम से कम उपयोग सुनिश्चित करें बल्कि दूसरे विकल्प चुनें  और प्लास्टिक का उपयोग करने से बचने के लिए दूसरों को बढ़ावा देने के लिए जागरूकता भी पैदा करें। भामला फाउंडेशन ने एक बेहतर भविष्य और पर्यावरण की दिशा में एक कदम उठाते हुए नेक काम की शुरुआत की है और मुझे इस अभियान के लिए उनके साथ जुड़कर खुशी हो रही है जो वर्तमान समय में बहुत महत्वपूर्ण है। टिक टिक प्लास्टिक मेरे द्वारा गाए गए सबसे खास गीतों में से एक है क्योंकि यह इतने सुंदर और महत्वपूर्ण उद्देश्य से उपजा है। मैं भविष्य की बेहतरी की दिशा में एक बड़े उद्देश्य का हिस्सा बनने के लिए भाग्यशाली और आभारी महसूस करता हूं।”
बड़े पैमाने पर फैन-फॉलोइंग के साथ एक पब्लिक फिगर होने के नाते, स्टेबिन बेन प्लास्टिक प्रदूषण के खिलाफ एक स्टैंड लेकर पर्यावरण को बनाए रखने के नेक काम के लिए अपनी लोकप्रियता का इस्तेमाल कर रहे हैं।
मध्य प्रदेश के छोटे से शहर भोपाल के रहने वाले स्टेबिन बेन ने भारत के सबसे बड़े पॉप-स्टार्स के बीच उभरकर सफलता और स्टारडम की प्रेरणादायक यात्रा शुरू की है। भोपाल में रेस्तरां और लाउंज में लाइव गिग्स परफॉर्म करने से लेकर अब अपने संगीत कॉन्सर्ट्स के लिए दुनिया का दौरा करने तक, स्टेबिन बेन की सफलता की कहानी जनता के लिए प्रभावशाली है, जिससे वह जनता के लिए प्रेरणा है। पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए अपने प्रशंसकों और अनुयायियों के साथ जुड़ने के लिए अपने मंच का उपयोग करते हुए, स्टेबिन ने भामला फाउंडेशन के साथ उनकी पहल के लिए सहयोग किया है।
Bharat Update
Bharat Update
भारत अपडेट डॉट कॉम एक हिंदी स्वतंत्र पोर्टल है, जिसे शुरू करने के पीछे हमारा यही मक़सद है कि हम प्रिंट मीडिया की विश्वसनीयता इस डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी परोस सकें। हम कोई बड़े मीडिया घराने नहीं हैं बल्कि हम तो सीमित संसाधनों के साथ पत्रकारिता करने वाले हैं। कौन नहीं जानता कि सत्य और मौलिकता संसाधनों की मोहताज नहीं होती। हमारी भी यही ताक़त है। हमारे पास ग्राउंड रिपोर्ट्स हैं, हमारे पास सत्य है, हमारे पास वो पत्रकारिता है, जो इसे ओरों से विशिष्ट बनाने का माद्दा रखती है।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments