27.6 C
Jaipur
Monday, September 26, 2022
Homeविविधबिज़नेस24x7 न्यूजवायर की सफलता का एक साल बेमिसाल

24×7 न्यूजवायर की सफलता का एक साल बेमिसाल

टीम भारत अपडेट, इंदौर। 24×7 न्यूज वायर ने अपने एक साल के सुहाने सफर का जश्न मनाया। इस मौके पर उन्होंने डिजिटल ऑप्टिमाइजेशन की उपयोगिता पर बात करते हुए बताया कि कैसे आज के मॉडर्न युग में यह किसी भी ब्रांड की इमेज उसकी वैल्यूज और लक्ष्यों को डिजिटली-सोशल प्लेटफार्म पर री-डिफाइन कर सकता है। 24×7 न्यूजवायर एक डिजिटल मीडिया स्टार्टअप है, जिसने अपने-आप को भारत के सबसे तेजी से बढ़ते ऑनलाइन न्यूज प्लेटफॉर्म में से एक के रूप में स्थापित किया है और डिजिटल मीडिया की दुनिया में एक साल पूरा किया।

यह आउटलुक, इक्विटीबुल्स, अडगुल्ली, रेडिफ और 100 न्यूज पोर्टल्स आदि के एक्सेस के साथ रीजनल मार्केट में अपनी मजबूत पकड़ के लिए जाना जाता है। 24×7  न्यूजवायर अपने क्लाइंट्स को 100 फीसदी सर्विस भी देता है, जिससे वह गूगल पर रैंक पा सके। ऑनलाइन मीडिया कन्जप्शन में लोगों का पारंपरिक मीडिया से डिजिटल मीडिया की ओर अग्रसर होने में जबरदस्त इंट्रेस्ट देखा गया है। किसी भी बिजनेस या स्टार्टअप के लिए डिजिटल ऑथेंटिकेशन और आइडेंटिफिकेशन उसकी टारगेट ऑडियंस तक पहुंचने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होती है। आज के दौर में कई स्टार्टअप अपनी ऑडियंस तक अच्छे और इम्पैक्टफुल कंटेंट और न्यूज पहुंचाकर सुर्खियों में रहे हैं।

ऑनलाइन वेरिफिकेशन की प्रमुखता, महत्व और प्राथमिकता इसलिए है, क्योंकि यह सर्टिफाइड करते है कि सूचना का स्रोत सही है या नहीं। वेब वेरिफिकेशन आपके स्टार्टअप/बिजनेस को एक डिजिटल आइडेंटिटी प्रदान करता है जो इसके विकास और विस्तार के लिए महत्वपूर्ण है। एसईओ गूगल रैंकिंग, वेरिफाइड सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कुछ टूल्स हैं जो आपकी ब्रांड वैल्यूज को बढ़ाने में आपकी सहायता करते हैं।  एसईओ थोड़ा मुश्किल हो सकता है लेकिन, अगर सही तरीके से किया जाए, तो आप थोड़े ही समय में बहुत अच्छे रिजल्ट देखेंगे। आपके पेज का ऑप्टिमाइजेशन आपकी रैंक पर बहुत गहरा प्रभाव डालता है। आपके टाइटल टैग के कीवर्ड किसी भी सर्च इंजन के लिए सबसे मजबूत सिग्नल्स में से एक हैं। इसके अलावा, आपके कंटेंट की लंबाई, इमेज ऑप्टिमाइजेशन, कंटेंट अपडेट, आउटबाउंड लिंक, यूआरएल में कीवर्ड गूगल रैंकिंग के लिए कुछ महत्वपूर्ण जिम्मेदार फैक्टर्स हैं।

24×7  न्यूजवायर की एक साल की सफलता पर 24×7 न्यूजवायर के संस्थापक अतुल मलिकराम ने कहा, ‘‘24×7  न्यूजवायर की एक साल की सफलता हमारे लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है क्योंकि जब हमने इसकी नींव डाली थी तो आईडिया बहुत ही छोटा और चुनौतीपूर्ण था। लेकिन बाद में इंटरनेट पर सब्सक्राइबर की बाढ़ देखकर हमने महसूस किया कि बिजनेस ऑनलाइन ब्रांडिंग पर प्रमुख रूप से ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। कस्टमर ब्रांड इमेज को ही फॉलो करता है और यह स्वाभाविक है। ग्राहकों के लिए बाजार में बहुत सारे विकल्प हैं, इसलिए आपके स्टार्टअप को भीड़ से अलग दिखने की जरूरत है। एसईओ ऑप्टिमाइजेशन आपकी ब्रांड वैल्यू बढ़ाने में मदद करेगा, जबकि वेरीफाइड सोशल प्लेटफॉर्म आपको अपनी ऑडियंस के साथ जुड़ने के लिए विश्वसनीय करेगा।

 

बाबूलाल नागा
बाबूलाल नागाhttps://bharatupdate.com
हम आपको वो देंगे, जो आपको आज के दौर में कोई नहीं देगा और वो है- सच्ची पत्रकारिता। आपका -बाबूलाल नागा एडिटर, भारत अपडेट
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments