31.1 C
New York
Tuesday, July 16, 2024
Homeविविधबिज़नेसआईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ ने अपने टर्म प्लान- आईप्रोटेक्ट स्मार्ट पर महिलाओं के...

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ ने अपने टर्म प्लान- आईप्रोटेक्ट स्मार्ट पर महिलाओं के लिए की 15 प्रतिशत आजीवन छूट की पेशकश

टीम भारत अपडेट आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने अपने सबसे अधिक बिकने वाले टर्म इंश्योरेंस प्रोडक्ट, आईप्रोटेक्ट स्मार्ट के लिए भुगतान किए जाने वाले सभी प्रीमियमों पर विशेष रूप से महिलाओं के लिए 15 प्रतिशत की आजीवन छूट की घोषणा की। इसके अतिरिक्त, वेतनभोगी महिलाओं को पहले साल के प्रीमियम पर अतिरिक्त 15 प्रतिशत छूट मिलेगी, ताकि वे खुद को और अपने प्रियजनों को वित्तीय सुरक्षा प्रदान कर सकें।

आईप्रोटेक्ट स्मार्ट, गंभीर बीमारी लाभ के साथ स्तन, ओवेरियन, गर्भाशय और सर्वाइकल ग्रीवा के कैंसर सहित 34 गंभीर बीमारियों के खिलाफ कवर प्रदान करता है। इसके तहत स्वास्थ्य और जीवन दोनों किस्म के बीमा के लाभ मिलते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि गंभीर बीमारी के लिए कवर की गई राशि का भुगतान निदान के समय किया जाता है, जिससे परिवार की बचत को प्रभावित किए बिना तत्काल चिकित्सा उपचार के लिए आवश्यक राशि उपलब्ध हो।

द लैंसेट के अनुमान के अनुसार, 50 साल से कम आयु वर्ग,  जिनमें कैंसर होने का पता चला, उनमें महिलाओं का अनुपात अधिक था। शहरी निजी अस्पताल में एक बार अस्पताल में भर्ती होने पर 1 लाख रुपए से अधिक का खर्च आ सकता है, इसलिए महिलाओं के लिए ऐसी गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए वित्तीय संसाधनों की उपलब्धता की योजना बनाना आवश्यक है।

इस घोषणा पर अपनी टिप्पणी में, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के चीफ डिस्ट्रीब्यूशन ऑफिसर, अमित पल्टा ने कहा, “हम अपने परिवारों की भलाई के लिए अभिभावक और हमारी परवाह करने वाले व्यक्ति के रूप में महिलाओं द्वारा किए गए बलिदान का सम्मान करते हैं। हमें महिलाओं के अदम्य साहस के सम्मान में, अपने सबसे लोकप्रिय टर्म इंश्योरेंस प्रोडक्ट, आईप्रोटेक्ट स्मार्ट के सभी प्रीमियम्स पर 15 प्रतिशत की आजीवन छूट देने पर गर्व है। कामकाजी महिलाएं घरेलू वित्त में समान योगदान देती हैं, वे ‘संरक्षक’ भी हैं और ‘कमाऊ’ भी। उन्हें आर्थिक रूप से सुरक्षित बनाने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के अंग के रूप में हम कामकाजी महिलाओं को पहले साल के प्रीमियम पर 15 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट दे रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “महिलाओं में सुरक्षा के साथ-साथ दीर्घकालिक बचत योजनाओं के प्रति रुचि लगातार बढ़ रही है, जो हमें पिछले कुछ साल में महिला वर्ग में हमारे निरंतर व्यापार विकास के जरिए दिखता है। देश के कार्यबल में कामकाजी महिलाओं की हिस्सेदारी लगातार बढ़ रही है, इसलिए उन्हें खुद को और अपने प्रियजनों को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करने के लिए जीवन बीमा की आवश्यकता होगी। ‘सही ग्राहक को सही उत्पाद’ के हमारे दृष्टिकोण के साथ, हमारा मानना ​​है कि महिला वर्ग में आगे बढ़ने की उल्लेखनीय संभावना है। हमारा मानना ​​है कि आईप्रोटेक्ट स्मार्ट उन्हें अपनी दीर्घकालिक वित्तीय बचत योजना को सुरक्षित रखने में मदद करेगा, क्योंकि यह किसी भी अप्रिय घटना की स्थिति में परिवार के लिए आय का विकल्प बन सकता है।”

उन्होंने कहा, “महिलाओं के लिए विशेष रूप से यह किफायती और आकर्षक पेशकश हमारे वादे को पूरा करने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है। यह हमारे उद्योग में अग्रणी वित्त वर्ष 2024 के लिए 99.17 प्रतिशत के दावा निपटान अनुपात से स्पष्ट है, जिसमें औसत दावा निपटान समय केवल 1.27 दिन रहा।”

आईप्रोटेक्ट स्मार्ट जीवन की अनिश्चितताओं, जैसे मृत्यु, लाइलाज बीमारी और विकलांगता आदि के लिए कम प्रीमियम पर वित्तीय सुरक्षा प्रदान करता है। साथ ही, यह 99 वर्ष की आयु तक जीवन बीमा प्रदान करता है। उदाहरण के लिए, 30 वर्षीय वेतनभोगी महिला छूट के बाद केवल 546 रुपए का मासिक प्रीमियम देकर 30 साल की पॉलिसी अवधि के साथ 1 करोड़ रुपए के जीवन बीमा के साथ प्रोडक्ट खरीद सकती है। इस ऑफर का लाभ उठाकर, महिलाएं 30 साल की प्रीमियम भुगतान अवधि में 34,920 रुपए बचा सकती हैं।

Bharat Update
Bharat Update
भारत अपडेट डॉट कॉम एक हिंदी स्वतंत्र पोर्टल है, जिसे शुरू करने के पीछे हमारा यही मक़सद है कि हम प्रिंट मीडिया की विश्वसनीयता इस डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी परोस सकें। हम कोई बड़े मीडिया घराने नहीं हैं बल्कि हम तो सीमित संसाधनों के साथ पत्रकारिता करने वाले हैं। कौन नहीं जानता कि सत्य और मौलिकता संसाधनों की मोहताज नहीं होती। हमारी भी यही ताक़त है। हमारे पास ग्राउंड रिपोर्ट्स हैं, हमारे पास सत्य है, हमारे पास वो पत्रकारिता है, जो इसे ओरों से विशिष्ट बनाने का माद्दा रखती है।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments