11.2 C
New York
Tuesday, April 16, 2024
Homeविविधमनोरंजननसीर सर के साथ हर दिन नया कुछ सीखने का अनुभव रहा:...

नसीर सर के साथ हर दिन नया कुछ सीखने का अनुभव रहा: ताज – डिवाइडेड बाय ब्लड के लिए नसीरुद्दीन शाह के साथ काम करने पर ताहा शाह बादुशा

टीम भारत अपडेट। हाल ही में नसीरुद्दीन शाह, धर्मेंद्र, अदिति राव हैयाद्री और ताहा शाह बादुशा सहित कलाकारों की एक बड़ी स्टारकास्ट वाली बहुत महत्वाकांक्षी मैग्नम ओपस ताज-डिवाइडेड बाय ब्लड का ट्रेलर लॉन्च किया गया था, जिसे नेटिज़न्स से शानदार प्रतिक्रिया मिली थी।
महान अकबर के शासन में मुग़ल साम्राज्य के अज्ञात विवरणों का खुलासा करते हुए, ताज- डिवाइडेड बाय ब्लड में नसीरुद्दीन शाह द्वारा निभाए गए अकबर के दूसरे बेटे मुराद की भूमिका निभा रहे हैं होनहार अभिनेता ताहा शाह बादुशा।
नसीरुद्दीन शाह के साथ शूटिंग के अपने समृद्ध अनुभव के बारे में बताते हुए, ताहा शाह बादुशा ने कहा, “ताज-डिवाइडेड बाय ब्लड के लिए महान अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के साथ मुराद जैसी महत्वपूर्ण भूमिका के लिए स्क्रीन स्पेस साझा करने में सक्षम होने पर मैं भाग्यशाली महसूस करता हूं। जहाँ उनके ऑनस्क्रीन बेटेका रोल करनेका अवसर मिलनाही सौभाग्य की बात थी, ऑफस्क्रीन उनके साथ समय बिताना, और भी ख़ास था। उनके साथ काम करते हुए कला के बारे में सुझाव लेना जीवन भर की सीख समान अनुभव था। इस तरह के एक अनुभवी कलाकार होने के बावजूद, नसीर सर ने स्क्रिप्ट के प्रति अपने दृष्टिकोण, एक प्रोजेक्ट के लिए किए गए विश्लेषण और काम की मात्रा से मुझे चकित कर दिया, अपने जैसे शानदार करियर के वर्षों के बाद भी, वह हमेशा अपनी स्क्रिप्ट को पढ़ रहे हैं। एक नये कलाकार जैसे उत्साह लिए, प्रत्येक दृश्य को बेहतर बनाने का प्रयास कर रहे थे, और यह देखना मेरे लिए एक विनम्र अनुभव था। वह न केवल स्क्रीप्ट के प्रति अपने इनपुट साझा करते हैं बल्कि अपने सह-अभिनेताओं के विचारों को भी प्रोत्साहित करते हैं, चाहे वे कितने भी नए या स्थापित क्यों न हों, जिसने मुझे प्रेरित किया। हम अपने दृश्यों, अभिनय शैली, अभिनय की प्रक्रिया और वर्षों के उनके अनुभवों के बारे में बात करते थे, जिसने न केवल एक अभिनेता के रूप में बल्कि एक व्यक्ति के रूप में भी मेरे विकास में मदद की”
एक विशेष दृश्य की शूटिंग के अनुभव के बारे में बताते हुए, ताहा ने कहा, “हम अपने सबसे गहन दृश्यों में से एक को एक साथ शूट कर रहे थे और मैं इसके लिए बेहद उत्साहित था, वह मुझे दृश्य में थप्पड़ मारते हैं और मेरे लिये, उनसे स्क्रिप्ट के लिए ही, चाँटा ख़ाना भी काफ़ी बड़ी बात हैं। मैं उनका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं और उनके साथ काम करके मैं खुद को धन्य महसूस करता हूं।”
चुनौतीपूर्ण भूमिका निभाते हुए, ताहा शाह बादुशा ने अपनी भूमिका के लिए अत्यधिक प्रशिक्षण और तैयारी की। घुड़सवारी सीखने से लेकर तलवारबाजी सीखने से लेकर कुल्हाड़ी का इस्तेमाल करने के प्रशिक्षण तक, ताहा ने भव्य सेटों पर भारी कवच और वेशभूषा के साथ शूटिंग के अलावा, अपने उर्दू ज्ञान में महारत हासिल करने के लिए डिक्शन सबक भी लिया।
3 मार्च को रिलीज़ हो रही ताज- डिवाइडेड बाय ब्लड ज़ी 5 पर स्ट्रीम होगी ।
Bharat Update
Bharat Update
भारत अपडेट डॉट कॉम एक हिंदी स्वतंत्र पोर्टल है, जिसे शुरू करने के पीछे हमारा यही मक़सद है कि हम प्रिंट मीडिया की विश्वसनीयता इस डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी परोस सकें। हम कोई बड़े मीडिया घराने नहीं हैं बल्कि हम तो सीमित संसाधनों के साथ पत्रकारिता करने वाले हैं। कौन नहीं जानता कि सत्य और मौलिकता संसाधनों की मोहताज नहीं होती। हमारी भी यही ताक़त है। हमारे पास ग्राउंड रिपोर्ट्स हैं, हमारे पास सत्य है, हमारे पास वो पत्रकारिता है, जो इसे ओरों से विशिष्ट बनाने का माद्दा रखती है।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments