33.6 C
Jaipur
Monday, July 4, 2022
Homeराजस्थानजयपुर लाइवपांच दिवसीय हैण्डलूम प्रदर्शनी कम सेल का हुआ शुभारंभ

पांच दिवसीय हैण्डलूम प्रदर्शनी कम सेल का हुआ शुभारंभ

नेशनल अवार्डी द्वारा निर्मित 20 से अधिक किस्मों के वस्त्र उपलब्ध
हैण्डलूम कॉर्पोरेशन डेडीकेटेड वेबसाइट के माध्यम से भी बेचेगा हथकर्घा वस्त्र

जयपुर, 15 जून। राजस्थान स्टेट हैण्डलूम डवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड की अध्यक्ष व प्रबन्ध निदेशक श्रीमती नेहा गिरि ने कहा है कि निगम शीघ्र ही हथकर्घा एवं हस्तशिल्प वस्त्रों की डेडिकेटेड वेबसाइट के माध्यम से भी सेल करेगा। इससे ग्राहक उत्कृष्ट बुनकरों तथा दस्तकारों द्वारा निर्मित वस्त्र कहीं भी आसानी से खरीद सकेंगे।

श्रीमती गिरि बुधवार को चौमूं हाउस स्थित हाथकर्घा भवन में पांच दिवसीय हैण्डलूम प्रदर्शनी कम सेल के शुभारंभ के अवसर संबोधित कर रही थीं। इससे पहले उन्होंने फीता काटकर प्रदर्शनी कम सेल का विधिवत रूप से शुभारंभ किया।

निगम अध्यक्ष ने बताया कि प्रदर्शनी कम सेल में उपलब्ध वस्त्रों पर 50 प्रतिशत तक की भारी छूट दी जा रही है, जिसका लाभ ग्राहकों को शीघ्र लेना चाहिए। हाथकर्घा निर्मित वस्त्रों में बुनकरों की मेहनत झलकती है, यह ऐतिहासिक धरोहर भी है। उन्होंने कहा कि हाथकर्घा से निर्मित वस्त्र ईको- फ्रेंडली होते हैं और इन वस्त्रों का उपयोग वर्तमान परिदृश्य की महती आवश्यकता भी है।

श्रीमती गिरि ने बताया कि प्रदर्शनी में नेशनल अवार्डी एवं उत्कृष्ट बुनकरों तथा दस्तकारों द्वारा निर्मित 20 से अधिक किस्मों के वस्त्र यथा डिजाइनर कोटा डोरिया, जरी साड़ियां, हैण्ड ब्लॉक प्रिन्टेड साड़ियां, कॉटन ड्रेस मेटेरियल, सांगानेरी/बगरू प्रिन्टेड बैडशीट्स, बाड़मेरी अजरख बैडशीट्स, कलात्मक दोहर, दरिया, फैशनेबल कुर्ते, प्लाजो, शर्ट्स आदि बिक्री हेतु रखे गए हैं। प्रदर्शनी 19 जून तक प्रातः 11ः00 बजे से सायं 8ः00 बजे तक चौमूं हाउस, सी-स्कीम हैण्डलूम में आमजन के लिए खुली रहेगी।

Bharat Update
Bharat Update
भारत अपडेट डॉट कॉम एक हिंदी स्वतंत्र पोर्टल है, जिसे शुरू करने के पीछे हमारा यही मक़सद है कि हम प्रिंट मीडिया की विश्वसनीयता इस डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी परोस सकें। हम कोई बड़े मीडिया घराने नहीं हैं बल्कि हम तो सीमित संसाधनों के साथ पत्रकारिता करने वाले हैं। कौन नहीं जानता कि सत्य और मौलिकता संसाधनों की मोहताज नहीं होती। हमारी भी यही ताक़त है। हमारे पास ग्राउंड रिपोर्ट्स हैं, हमारे पास सत्य है, हमारे पास वो पत्रकारिता है, जो इसे ओरों से विशिष्ट बनाने का माद्दा रखती है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments