18.4 C
New York
Sunday, March 3, 2024
Homeविविधमनोरंजनविभिन्न क्षेत्रों की महिलाओं को हेरोइनी अवॉर्ड्स से नवाज़ा गया, रवीना टंडन...

विभिन्न क्षेत्रों की महिलाओं को हेरोइनी अवॉर्ड्स से नवाज़ा गया, रवीना टंडन को इस साल मिली खास पहचान! यहाँ देखिए, उन्होंने और अन्य अवॉर्ड विनर्स ने क्या कहा

टीम भारत अपडेट। रेडियो नशा एक ऐसा स्टेशन है, जो लगातार वूमेन एम्पॉवरमेंट को बढ़ावा देने और हर वर्ष उपलब्धि हासिल करने वाली महिलाओं को अवॉर्ड्स के माध्यम से सम्मानित करने के लिए प्रतिबद्ध है। महिला दिवस के उपलक्ष्य में हर वर्ष आर जे रोहिणी ‘रेडियो नशा हेरोइनी अवार्ड्स’ के माध्यम से न सिर्फ हमारे देश की प्रेरक महिलाओं की प्रेरक यात्रा को सेलिब्रेट करती हैं, बल्कि उनकी सराहना भी करती हैं।
इस वर्ष 5वें एडिशन में लाखों दिलों की धड़कन रवीना टंडन ने अपनी जगह बनाई है। आर जे रोहिणी कहती हैं, “मीडिया में एक महिला के रूप में मैं इंडस्ट्रीज़ में काम कर रही महिलाओं के सामने आने वाली चुनौतियों को जानती हूँ और इसीलिए मैंने इंटरव्यू की एक सीरीज़ बनाने का फैसला किया, जहाँ  हम वास्तविक चीजों के बारे में बात कर सकें। जैसे सोनाली बेंद्रे बहल ने मुझे उस घटना बारे में बताया, जब उन्होंने कैंसर के दौरान अपने बाल खो दिए थे, यह सुनकर मेरे रोंगटे खड़े हो गए। मेरा मानना है कि इन कहानियों को सामने लाना हमारे श्रोताओं के लिए बड़ी प्रेरणा का काम करेगा। ये कहानियाँ अनोखी हैं और मनोरंजन से कई गुना अधिक हैं। इस पहल के माध्यम से, रेडियो नशा इन अद्भुत हीरोइनों के साथ स्थायी तौर पर चर्चा करता है।”
रवीन टंडन ने कहा, “यह पहचान हासिल करना मेरे लिए बेहद सम्मान की बात है। मेरा मानना है कि हर महिला अपने आप में एक दिवा है, जो जीवन में बहुत कुछ करना चाहती है। वह खुद ही अपनी कमियों को हर दिन एक दिवा के रूप में दूर करती है। रेडियो नशा हमारे देश की महिलाओं के योगदान को स्वीकार करते हुए एक उल्लेखनीय काम कर रहा है। मैं हर उस महिला की सराहना करना चाहती हूँ, जो सभी बाधाओं से ऊपर उठकर अपने सपनों को जीने का हुनर रखती हैं। एक दृढ़निश्चयी महिला वह सब कुछ कर सकती है, जो वह वास्तव में चाहती है। फिर बाधाएँ भी आड़े नहीं आती हैं। यह सम्मान हर उस महिला के लिए है, जो खोल से बाहर निकलना चाहती है, दुनिया में अपनी पहचान बनाना चाहती है, अपने करियर में उत्कृष्टता प्राप्त करना चाहती है और परिवार के पालन-पोषण में अपना सर्वस्व देती है।”
उर्फी ज़ावेद ने कहा, “हेरोइनी अवार्ड्स महिला दिवस के लिए शुरू की गई एक विशेष पहल है, जो उपलब्धि हासिल करने वाली महिलाओं को उनके दर्शकों और सपोर्टर्स के बीच संबंधों को सुदृढ़ बनाती है। इन सभी दिग्गजों को एक साथ लाने के लिए रेडियो की हीरोइन रोहिणी को बधाई। मुझे लगता है कि वूमेन एम्पॉवरमेंट और गर्ल्स एजुकेशन को बढ़ावा देने वाली गतिविधियों में भाग लेने वाली दुनिया भर की महिलाओं के लिए यह एक प्रेरणादायी सेलिब्रेशन है।”
इला अरुण ने कहा, “मैंने केवल हीरोइन के बारे में सुना था- लेकिन हेरोइनी (मुझे रोहिणी की याद दिलाती है) और मुझे इस शब्द को अलग तरह से देखने के लिए प्रेरित करती है। महिलाएँ आज भी खुद की कमी या समाज के दबाव के कारण संघर्ष करती हैं। महिलाओं के जीवन से काम कभी दूर नहीं होता है, क्योंकि यह सुनिश्चित करना कठिन है कि यह ‘संघर्ष’ शब्द हमारे जीवन से कब हटेगा।”
अन्य अवॉर्ड विनर्स में शिप्रा खन्ना, सरला एस चक्रवर्ती और निर्मिका सिंह शामिल हैं। इस कार्यक्रम को रेडियो, डिजिटल पर रेडियो नशा ऑफिशियल हैंडल पर प्रसारित किया जाएगा।
Bharat Update
Bharat Update
भारत अपडेट डॉट कॉम एक हिंदी स्वतंत्र पोर्टल है, जिसे शुरू करने के पीछे हमारा यही मक़सद है कि हम प्रिंट मीडिया की विश्वसनीयता इस डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी परोस सकें। हम कोई बड़े मीडिया घराने नहीं हैं बल्कि हम तो सीमित संसाधनों के साथ पत्रकारिता करने वाले हैं। कौन नहीं जानता कि सत्य और मौलिकता संसाधनों की मोहताज नहीं होती। हमारी भी यही ताक़त है। हमारे पास ग्राउंड रिपोर्ट्स हैं, हमारे पास सत्य है, हमारे पास वो पत्रकारिता है, जो इसे ओरों से विशिष्ट बनाने का माद्दा रखती है।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments