9.8 C
New York
Sunday, March 3, 2024
Homeविविधबिज़नेससमर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद की अवधि 30 जून तक बढ़ी

समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद की अवधि 30 जून तक बढ़ी

जयपुर, 15 जून। राज्य के हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर जिले में समर्थन मूल्य पर किसानों से गेहूं खरीद की अवधि को 30 जून तक बढ़ा दिया गया है।

अतिरिक्त खाद्य आयुक्त श्री कालूराम ने बताया कि भारत सरकार द्वारा राजस्थान राज्य के हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर जिले में आरएमएस 2022-23 के अन्तर्गत समर्थन मूल्य पर किसानों से गेहूं खरीद की अवधि 10 जून से बढ़ाकर 30 जून 2022 निर्धारित की गयी है।

अतिरिक्त खाद्य आयुक्त ने हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर के जिला कलक्टरों एवं राजफैड, तिलम संघ तथा भारतीय खाद्य निगम को निर्देश दिये हैं कि गेहूं की खरीद केवल वास्तविक किसानों से ही की जाये और पुनर्चक्रण से बचने के लिए सभी प्रयास किये जाये।

उन्होंने निर्देश दिये हैं कि समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीद का कार्य 30 जून तक पूरा किया जाना सुनिश्चित किया जाये।

Bharat Update
Bharat Update
भारत अपडेट डॉट कॉम एक हिंदी स्वतंत्र पोर्टल है, जिसे शुरू करने के पीछे हमारा यही मक़सद है कि हम प्रिंट मीडिया की विश्वसनीयता इस डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी परोस सकें। हम कोई बड़े मीडिया घराने नहीं हैं बल्कि हम तो सीमित संसाधनों के साथ पत्रकारिता करने वाले हैं। कौन नहीं जानता कि सत्य और मौलिकता संसाधनों की मोहताज नहीं होती। हमारी भी यही ताक़त है। हमारे पास ग्राउंड रिपोर्ट्स हैं, हमारे पास सत्य है, हमारे पास वो पत्रकारिता है, जो इसे ओरों से विशिष्ट बनाने का माद्दा रखती है।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments