4.6 C
New York
Tuesday, March 19, 2024
Homeराजस्थानजयपुर लाइवआईसीआरआई ने जयपुर में सुरेश ज्ञान विहार विश्वविद्यालय के साथ अपनी सहभागिता...

आईसीआरआई ने जयपुर में सुरेश ज्ञान विहार विश्वविद्यालय के साथ अपनी सहभागिता की घोषणा की

टीम भारत अपडेट,जयपुर। आधुनिक कोर्सेस की पेशकश करने वाले प्रमुख संस्थान, आईसीआरआई ने सुरेश ज्ञान विहार विश्वविद्यालय के साथ अपनी सहभागिता की घोषणा की। यह सहभागिता विभिन्न संबद्ध स्वास्थ्य, एग्रीकल्चर और डेटा साइंस संबंधित कोर्सेस की पेशकश करने में विशेष योगदान देगी।

आईसीआरआई की स्थापना वर्ष 2004 में भारतीय छात्रों को बेहतर करियर की पेशकश करने के लिए की गई थी। यह छात्रों को प्रैक्टिकल-ओरिएंटेड पीएचडी / एमबीए / बीबीए / एमएससी / बीएससी कोर्सेस के माध्यम से एविएशन, लॉजिस्टिक्स, क्लीनिकल रिसर्च व हेल्थकेयर और साइकोलॉजी जैसी प्रमुख इंडस्ट्रीज़ द्वारा पेश किए जाने वाले भविष्य के बेहतर करियर क्षेत्रों से जोड़ने पर आधारित है। इसका उद्देश्य एआई, साइबर सिक्योरिटी और डेटा एनालिसिस में नए कोर्सेस की शुरुआत करके शिक्षा क्षेत्र को एक नई दिशा प्रदान करना है। आईसीआरआई आधुनिक करियर के बेहतर विकल्प की पेशकश करने वाला भारत का सबसे बड़ा संस्थान है, जिसके पास 19000 से अधिक पूर्व छात्रों का सुदृढ़ नेटवर्क है।
सुरेश ज्ञान विहार राजस्थान का पहला निजी विश्वविद्यालय है, जिसे एनएएसी द्वारा “ए” ग्रेड से मान्यता प्राप्त है। सुरेश ज्ञान विहार को शिक्षा वितरण और अनुसंधान क्षमता में इसकी श्रेष्ठ गुणवत्ता के लिए भारत सरकार के उच्च शिक्षा मंत्रालय के एनएएसी परिषद् द्वारा सम्मानित किया जा चुका है। राज्य सरकार ने राजस्थान में उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए, राज्य के कुछ प्रमुख शिक्षा संस्थानों को सुरेश ज्ञान विहार विश्वविद्यालय का दर्जा दिया। राजस्थान सरकार ने सुरेश ज्ञान विहार विश्वविद्यालय की स्थापना की।
डॉ. ए. हलदार, प्रेसिडेंट, सुरेश ज्ञान विहार विश्वविद्यालय, ने कहा, “आईसीआरआई के साथ साझेदारी करके सुरेश ज्ञान विहार गर्वित महसूस कर रहा है, क्योंकि उनके पास नए युग के करियर में उच्च गुणवत्ता वाले प्रशिक्षण प्रदान करने का सार्थक इतिहास है। साथ ही, वे अपने अद्वितीय विश्वविद्यालय-उद्योग साझेदारी मॉडल के माध्यम से भविष्य के श्रेष्ठ कोर्सेस को अपनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हम एग्रीकल्चर और टेक्नोलॉजी मैनेजमेंट में बीएससी, साइबर सिक्योरिटी में बीटेक और डेटा साइंस व मेटा वर्स में बीटेक में प्रमुख कोर्स की पेशकश करने के लिए तत्पर हैं और साथ ही सुरेश ज्ञान विहार विश्वविद्यालय में इन डोमेन्स के अंतर्गत उत्कृष्टता केंद्र स्थापित करने की ओर अग्रसर हैं।”
इस सहभागिता पर बात करते हुए, पीएचआर वीरेंद्र, जनरल मैनेजर, स्ट्रेटेजिक अलायन्स, ने कहा, “हम अपने छात्रों को सीखने के बेहतर अवसर प्रदान करने के लिए आईसीआरआई के साथ सहयोग करके बेहद खुश हैं।
Bharat Update
Bharat Update
भारत अपडेट डॉट कॉम एक हिंदी स्वतंत्र पोर्टल है, जिसे शुरू करने के पीछे हमारा यही मक़सद है कि हम प्रिंट मीडिया की विश्वसनीयता इस डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी परोस सकें। हम कोई बड़े मीडिया घराने नहीं हैं बल्कि हम तो सीमित संसाधनों के साथ पत्रकारिता करने वाले हैं। कौन नहीं जानता कि सत्य और मौलिकता संसाधनों की मोहताज नहीं होती। हमारी भी यही ताक़त है। हमारे पास ग्राउंड रिपोर्ट्स हैं, हमारे पास सत्य है, हमारे पास वो पत्रकारिता है, जो इसे ओरों से विशिष्ट बनाने का माद्दा रखती है।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments